Advertisements

कमर दर्द, पीठ दर्द, पैर दर्द, जोड़ों के दर्द को हमेशा के लिए खत्म कर देते है ये 4 नुस्खे

कमर दर्द, पीठ दर्द, पैर दर्द, जोड़ों के दर्द को हमेशा के लिए खत्म कर देते है ये 4 नुस्खे

आजकल के ज़माने में कई सारी लोग बाहर के भोजन का सेवन करते है जिसकी वजह से उनके शरीर में कमजोरी आ जाती है और शरीर में जरूरी पोषक तत्वों की कमी हो जाती है जिसकी वजह से शरीर की हड्डियां कमजोर हो जाती है और हड्डियों में दर्द होने लगता है.

एक बार किसी व्यक्ति के शरीर की हड्डियां कमजोर हो जाये तो उसके शरीर में दर्द होने लगते है और धीरे धीरे वो डार्क बढ़ जाता है, जिसकी वजह से जोड़ों के दर्द की समस्या होने लगती है और के बार तो जोड़ों के दर्द की वजह से कमर दर्द, पिट दर्द, और घुटनो में दर्द भी होने लगता है इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने दर्द की समस्या से छुटकारा पा पा सकते है.



सौंठ,मरीच और पिप्पली का इस्तेमाल त्रिकटु के रूप में आधे चम्मच नित्य गुनगुने पानी से इस्तेमाल करे, ऐसा करने से कमर दर्द, पीठ दर्द, घुटनों में दर्द और जोड़ों में दर्द की समस्या खत्म हो जाएगी।



अरंडी की जड़ का चूर्ण बनाकर इस चूर्ण में से एक चम्मच चूर्ण दूध के साथ पीने से भी कमर दर्द, पीठ दर्द, घुटनों में दर्द और जोड़ों में दर्द से छुटकारा मिल जाता है.



अरंडी के तेल से पुरे शरीर की मालिश करने से भी हड्डियां मजबूत होती है और दर्द की समस्या खत्म हो जाती है


अश्वगंधा,शतावरी और आमलकी का एक चम्मच चूर्ण एक गिलास दूध के साथ लेने से कमर दर्द, पीठ दर्द, घुटनों में दर्द और जोड़ों के दर्द से छुटकारा मिलता है.

अगर आप कमर दर्द, पीठ दर्द, घुटनों में दर्द और जोड़ों के दर्द के बारे में या अपनी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में हमसे पूछ सकते है, हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे और हमे उम्मीद है की हमारी बताई हुई खबर से आपको ज़रूर फ़ायदा होगा.


Post a Comment

0 Comments